शिमला: कसोल के जंगल में रेव पार्टी, हिरासत में 200 विदेशी

देश जब 73 वीं स्वंत्रता दिवस का जश्न मना रहा था, तब ही हिमाचल प्रदेश के कसोल के घने जंगलों में रेव पार्टी चल रहा था जिस में 200 विदेशी सैलानी मौजूद थे. पुलिस ने सभो को हिरासत में ले लिया.


शिमला

कुल्लू जिले की पार्वती वैली के कसोल से सटे जंगल में चल रही रेव पार्टी को पुलिस ने छापा मारकर बंद करा दिया। पुलिस ने बुधवार देर रात करीब ढाई बजे रेव पार्टी पर दबिश दी।

देश भर में जब आजादी के 73 वीं स्वंत्रता दिवस का जश्न मनाया  रहा था, तब ही  हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में घने जंगलों के बीच रेव पार्टी चल रहा था. इस रेव पार्टी में करीब 200 विदेशी सैलानी मौजूद थे जो नशे का सेवन कर हुड़दंगबाजी कर रहे थे. उन सभी को पुलिस ने  हिरासत में लिया.  पुलिस का कहना है कि रेड के दौरान यहां से भारी मात्रा में नशे के कैप्सूल बरामद किए गए हैं.

डीजे की धुनों और नशे में धुत विदेशी और देसी पर्यटकों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने रेव पार्टी का सामान जब्त कर आयोजक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

पुलिस के अनुसार गुप्त सूचना मिलने के बाद बताए गए इलाके में पुलिस ने छापामारी को टीम भेजी। कसोल से चोज जाने वाले पैदल रास्ते के आगे बीचों-बीच जंगल में आलीआगे नामक स्थान पर विदेशी सैलानियों के जमावड़े की सूचना मिली थी।

सूचना मिलते ही एसआईयू निरीक्षक सुनील सांख्यान टीम के साथ पैदल पहाड़ी संकरी रास्ते से होकर रात 2.30 बजे मौके पर पहुंचे। वहां 200 से ज्यादा सैलानी जंगल के बीचों-बीच डीजे की धुनों पर थिरकते हुए शोर शराबा कर रहे थे।

इस रेव पार्टी के आयोजक छलाल निवासी प्रताप सिंह को धारा 113 पुलिस एक्ट 2007 ,धारा 6 एचपी इस्टूमेंटल एक्ट व धारा 188 भारतीय दंड संहिता के तहत गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है. कैप्सूल को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *