शिमलाः ‘ग्राहक’ बनकर पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का पर्दाफाश 

Shimla police bust sex racket after poses as customer: पुलिस ने ग्राहक बन कर शिमला में चल रहे सेक्स रॉकेट न केवल का पर्दाफाश किया बल्की दो लड़कियों को मुक्त भी करवाया.


शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पुलिस ने गुरुवार की शाम सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने नकली ग्राहक बनकर सेक्स रैकेट चलाने वाले मुख्य आरोपी से संपर्क किया। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पर महिला तस्करी रोकथाम ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इसके अलावा वेश्यावृत्ति में फंसी दो लड़कियों को आजाद भी कराया।

खबरों  के मुताबिक, पुलिस को इस बात की खबर मिली थी कि वॉट्सऐप और फोन कॉल के जरिए शहर में वेश्यावृत्ति का धंधा चलाया जा रहा है। मामले की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस ने एक प्लान बनाया और ‘ग्राहक’ बनकर रैकेट चलाने वाले वरिंदर सिंह से संपर्क किया।

ग्राहक बनी पुलिस के कहने पर सिंह 12 हजार रुपये में दो लड़कियां देने को राजी हो गया। आरोपी ने ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए दो हजार रुपये अडवांस पेमेंट के लिए कहा, जिसे ग्राहक बने सिपाही ने मान लिया।

पुलिस को इस प्लान में कामयाबी मिली और मामले का मुख्य आरोपी उसके हत्थे चढ़ गया। आरोपी सिंह के खिलाफ महिला तस्करी रोकथाम ऐक्ट के सेक्शन 4 और मानव तस्करी की धारा 370 के तहत केस दर्ज कराया गया है।

इसके अलावा वेश्यावृत्ति में फंसी दोनों लड़कियों को भी छुड़ा लिया गया। पुलिस ने लड़कियों की ‘सप्लाई’ के लिए इस्तेमाल में आने वाले वाहन को भी जब्त कर लिया। आरोपी की पुलिस रिमांड के लिए शुक्रवार को उसे एक स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *