UP- मथुरा में दो सिपाहियों ने किया विदेशी महिला से बलात्कार

इसके बाद पीड़ित महिला ने थाने में एफआईआर कराने की कोशिश की लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी और इसके बाद वह मथुरा के एसएसपी से मिली।


मथुरा

उत्तर प्रदेश ( UP ) के मथुरा ( Mathura) में दो सिपाहियों ने एक विदेशी महिला ( foriegn woman )के साथ बलात्कार ( raped ) कर उसका वीडियो बनाया और जान से मारने की धमकी दी। फिलहाल पुलिस ने दोनों सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। हालांकि अभी तक इस मामले में सिपाहियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। यही नहीं मथुरा पुलिस ने इस महिला की एफआईआर तक दर्ज नहीं की। बाद में एसएसपी से मिलने के बाद सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस के दो सिपाहियों ने एक विदेशी मूल की एक महिला को लखनऊ लाकर उसका बलात्कार किया। यही नहीं उन्होंने इस महिला का वीडियो भी नाया और उसके जरिए उसे ब्लैकमेल किया। पुलिस अपने साथियों के खिलाफ एफ आईआर भी दर्ज करने से कतराती रही। लेकिन जब ये मामला मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर के पास पहुंचा तो महिला की रिपोर्ट दर्ज की गई और उसका मेडिकल कराया गया।

जानकारी के मुताबिक किर्गिस्तान की एक विदेशी महिला ने चार वर्ष पहले हाथरस के बिसावर में एक युवक से शादी की थी। इसके बाद वह भारतीय नागरिकता प्राप्त करने की कोशिश कर रही थी। इसी सिलसिले में राजकीय रेलवे पुलिस, आगरा फोर्ट में तैनात सिपाही धर्मेन्द्र कुमार गिरी से उसकी मुलाकात हुई और उसमें उससे वीजा बढ़ाने की बात कही और इसी सिलसिले में वह धर्मेन्द्र के साथ वीजा की अवधि बढ़वाने के लिए लखनऊ के गोमतीनगर स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय आई।

लेकिन यहां सिपाही ने वहां उससे दुष्कर्म करके वीडियो क्लिप बना ली थी। इसके बाद इस वीडियो के जरिए ब्लैकमेल करते वह उसे मथुरा लाया और वहां उसने एक होटल में अपने एक अन्य साथी आकाश पंवार के साथ उसके साथ बलात्कार किया और ये बात किसी को नहीं बताने को कहते हुए जान से मारने की धमकी दी।

इसके बाद पीड़ित महिला ने थाने में एफआईआर कराने की कोशिश की लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी और इसके बाद वह मथुरा के एसएसपी से मिली। मथुरा के एसएसपी शलभ माथुर के आदेश पर मथुरा कोतवाली में दोनों सिपाहियों के खिलाफ दुष्कर्म एवं जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज करके महिला को जांच के लिए जिला महिला अस्पताल भेज दिया गया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *